संदीप भंसाली - डिजिटल आज़ादी

Digital Marketing For Herbalife – 4 Steps में कैसे अपने Herbalife Business में Grow करें

Digital Marketing For Herbalife - 4 Steps में कैसे अपने Herbalife Business में Grow करें

पिछले दो वर्षों में Herbalife ने Rs. 26 करोड़ की Sale की है जो लगातार बढ़ती ही जा रही है। 

पर सवाल ये है कि क्या आपने भी Company की तरह ही Growth की है?

क्या आपने भी अपने Herbalife Products बेचकर अच्छा मुनाफा कमाया है और कई लोगों को अपने साथ जोड़ा है?

जब भी मैं अपने Network Marketing Industry से जुड़े Students से ये सवाल पूछता हूँ तो मुझे कई तरह के Responses सुनने को मिलते हैं। 

वो कहते हैं कि हम लोगों को अपने साथ जोड़ नहीं पा रहे हैं, उन्हें Convince नहीं कर पा रहे हैं कि Herbalife Products लेने से उनके Health Related Goals Achieve हो सकते हैं। 

लोगों को हम पर भरोसा नहीं हो रहा है और वो प्रोडक्ट तो दूर हमारी बातों को ही नहीं सुनना चाहते हैं। ऐसे में हम कैसे अपने Products बेचें और लोगों को अपने साथ Connect करें?

इस तरह के सवाल अक्सर मेरे पास आते हैं और लोगों को पता नहीं होता कि ऐसी Situation में उन्हें क्या करना चाहिए, किस तरह उन्हें Approach करना चाहिए और किन Strategies को Use करके अपने Sales Goals Achieve करने चाहिए। 

Don’t Worry, आज के इस Blog में मैं Herbalife Associates के बारे में ही बता रहा हूँ जहां मैं Explain करूँगा कि कैसे आप Digital Marketing Use करके (Digital Marketing For Herbalife) अपने Products Sell कर सकते हैं और अपना Herbalife Business Online ले जा सकते हैं।

इसके साथ ही आपको कई सवालों जैसे – How To Do Herbalife Business Online, How To Sell Herbalife Products Online, How Do I Attract Customers To Herbalife के सटीक जवाब भी मिलने वाले हैं।  

तो आइए शुरू करते हैं इस Super Knowledgeable Blog को जिसका नाम है – Digital Marketing For Herbalife  – 4 Step Herbalife Marketing Strategy     

Steps पर आने से पहले आइए बात करते हैं कि एक Proper Marketing Strategy को Successful बनाने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

Relevant Post : Digital Marketing Implementation Plan For Businessmen

Table of Contents

Points To Remember Before Creating Herbalife Business Online Marketing Plan

जिस तरह किसी भी कार्य को सफल बनाने के लिए Proper Planning की ज़रूरत होती है उसी तरह Herbalife 

Marketing Strategy को Implement करने के लिए भी कुछ बातों को समझ लेना ज़रूरी होता है। इसमें शामिल है :

  • Understand The Business
  • Understand The Audience
  • Don’t Sell Products (Quite Interesting To Read)

Understand The Business

Digital Marketing For Herbalife - Points To Remember Before Creating Herbalife Business Online Marketing Plan - Understand The Business

लोगों को आज Experts की राय लेना पसंद है, उनके विचार जानना पसंद है और उनसे सीखना पसंद है। एक Expert व्यक्ति से ये उम्मीद की जाती है कि उसे अपने Area का काफी ज्ञान होता है और उसके पास हर चीज़ का जवाब होता है। 

ऐसे में अगर आप अन्य Herbalife Associates से अलग बनना चाहते हैं और भीड़ से अलग दिखना चाहते हैं तो आपको अपनी Company, उसके Business, उसका Mission, Vision, Goal, Products इत्यादि को Deeply समझना होगा। 

यही नहीं, आपको ये भी जानना होगा कि Company के Products से कैसे एक व्यक्ति के जीवन में सुधार आ सकता है, किस उम्र के लोगों के लिए ये Products ज़्यादा Effective हैं और उस Company के साथ जुडने पर आपका Income Structure कैसा रहने वाला है। 

हालांकि, ये सब चीज़ें आपको Herbalife के Orientation Program में बताई जाती हैं, लेकिन आपको याद कितना रहता है ये ज़्यादा Important है। 

इतना सब कुछ जान लेने के पश्चात् आपका Confidence Level कई गुना तक बढ़ जाता है और आप इस Approach से नए लोगों को Influence कर सकते हैं। 

Interesting Post : Powerful Diamond Formula To Grow Your Business 10x

Understand Your Target Audience

Digital Marketing For Herbalife - Points To Remember Before Creating Herbalife Business Online Marketing Plan - Understand Your Target Audience

क्या आप अपने Herbalife Life Products हर उम्र के लोगों को Pitch कर रहे हैं? क्या आप एक बच्चे से लेकर बूढ़े सभी को टारगेट कर रहे हैं?

ध्यान रखियेगा – “If Everyone Is Your Customer Then No One Is Your Customer”

अगर आपके Products हर किसी के लिए हैं या आप हर किसी को टारगेट कर रहे हैं तो शायद आप अभी भी उन लोगों से काफी पीछे हैं जिन्होंने अपनी एक Target Audience Define की हुई है और केवल उन्हीं लोगों को अपने Products Pitch कर रहे हैं। 

Target Audience का पता करने के लिए सबसे पहले आपको खुद से सवाल करना होगा कि

  • आपने Herbalife क्यों Join किया था? 
  • आपके क्या Expectations थे? 
  • आप किस Background से आते हैं? 
  • आप क्या Achieve करना चाहते हैं?

अगर आपने Herbalife Business को अच्छे से समझा है तो आपको पता होगा कि अक्सर Herbalife को Join करने के तीन मुख्य कारण होते हैं :

  • लोग अपना वज़न कम करना चाहते हैं। 
  • Healthy Lifestyle अपनाना चाहते हैं और Physically & Mentally Fit रहना चाहते हैं।  
  • Herbalife Associate बनकर पैसा कमाना चाहते हैं।  

इन तीनों ही Areas में आपको अलग-अलग तरह के लोग मिल सकते हैं जो Either तीनों चीज़ें करना चाहते हैं या उनका केवल एक-दो चीज़ों में ही Interest होता है। 

ऐसे में Target Audience Define करने से आपको पता लग जाता है कि आपको किन लोगों से बात करनी है, किनकी Life Impact करनी है और किन्हें Pitch करना है। 

साथ ही आप ये जान जाते हैं कि उन्हें क्या चाहिए और आप कैसे उन तक वो चीज़ पहुंचा सकते हैं। 

आपको उनके Challenges, Problems, Pain Points, Interest, Desires इत्यादि पता लग जाते हैं जिससे आप अपनी Herbalife Marketing Strategy को Optimize कर सकते हैं।

Don’t Sell Products Directly

Digital Marketing For Herbalife - Points To Remember Before Creating Herbalife Business Online Marketing Plan - Don’t Sell Products Directly

What? Don’t Sell Products… ये क्या बात करे हैं आप?

मैं जानता हूँ कि आपके Mind में भी यही सवाल आया होगा। ये तो ज़ाहिर सी बात है कि Herbalife Business Online ले जाने के लिए Products बेचने होंगे और लोगों को अपने साथ जोड़ना होगा जिसके लिए Selling तो करनी ही पड़ेगी। 

देखिये, आपको ये समझना होगा कि Herbalife एक जानी-मानी Company है जिसे Health Industry से जुड़े काफी लोग जानते हैं और लोगों को पता है कि उन्हें Herbalife Products लेने चाहिए या नहीं। 

ऐसे में अगर किसी को Company के Product लेने होते तो शायद वो अब तक ले चुका होता और उन्हें Test कर चुका होता। 

अब अगर आप उस व्यक्ति के पास जाएंगे जो पहले से ही इन Products को Use कर रहा है तो शायद आपको ना में ही जवाब मिलेगा।

तो ऐसा क्या करें कि हम उन्हें अपने Products बेच सकें और अपने साथ जोड़ सकें?

अपने आप से सवाल पूछिए कि Why Should They Buy From You? वो आप से ही वो Products क्यों खरीदें?

आप ऐसा क्या दे रहे हैं जो अन्य Herbalife Associates नहीं दे रहे?

इसके बारे में Deep Thinking करने के बाद आपके Mind में थोड़ी Clarity आएगी और आप अपने Marketing Funnel को Design कर पाएंगे।   

ये तीनो Factors आपको Digital Marketing Implementation Plan बनाते समय काफी मदद करेंगे और इन Steps के Through आप Products Sell करने और अन्य लोगों को अपने साथ जोड़ने जैसे Goals भी Achieve कर पाएंगे। 

आइए अब जानते हैं कि कैसे Digital Marketing For Herbalife आपको अपना Influence बनाने और लोगों को Attract करने में मदद करेगी। 

Digital Marketing For Herbalife - 4 Step Implementation Strategy

हर बिज़नेस की सबसे बड़ी Need होती है Customers. Herbalife जैसी MLM Company में Associates अन्य लोगों को अपने साथ जोड़ने और ज़्यादा से ज़्यादा Products बेचने के लिए अक्सर अपने जान-पहचान वाले लोगों से सम्पर्क करते हैं और उन्हें इसके फायदे बताकर Seminar में Invite करते हैं। 

लेकिन, अगर आप 10 लोगों को Herbalife के बारे में बताते हैं तो शायद उनमे से 2 या 3 लोग ही जाएं या उससे भी कम। 

इतनी कम Conversion के पीछे बहुत से कारण होते हैं, लेकिन डिजिटल मार्केटिंग को Implement करने से इस Conversion Rate में काफी सुधार किया जा सकता है। 

आइए समझते हैं उन सभी Digital Marketing Implementation Steps को जो आपको एक Powerful Herbalife Marketing Strategy बनाने में मदद करेंगे।

Step 1 - Brand Yourself, Not Your Company

Digital Marketing For Herbalife - 4 Step Implementation Strategy - Step 1 - Brand Yourself, Not Your Company

हमेशा ध्यान रखिये कि People Join People, Not Companies!

इसका सीधे शब्दों में मतलब है कि लोग आपको जानते हैं और आपके साथ जुड़ते हैं ना कि Company के साथ। 

ये सुनने में थोड़ा अजीब ज़रूर लग सकता है लेकिन ये ही सच्चाई है।

थोड़ा Explain करता हूँ। 

As A Herbalife Associate, जब आप किसी व्यक्ति के पास जाते हैं और उन्हें अपने Products के बारे में बताते हैं तो उनमे से 90% से ज़्यादा लोगों का ये सवाल होता है – “भाई तुम्हारे जीवन में इससे क्या बदलाव आया? तुम पहले कैसे थे और तुम्हारे अंदर क्या Improvements आई हैं?

ऐसे सवालों का जवाब आप तभी दे सकते हैं जब, 

  • आपने Herbalife के बिज़नेस को सही से समझा हो। 
  • Herbalife Products को Use किया हो और आपको Positive Result मिला हो। 
  • आपने जिन लोगों को पहले प्रोडक्ट बेचा था उन्हें भी अपनी Health में Improvement दिखी हो। 
  • आपके पास आपके Customers के Testimonials (In Form Of Pictures) हो 

इन सभी Factors से आपकी Authority बनती है, लोगों का आप पर Trust बनता है और लोग आपको अन्य Herbalife Associates से अलग नज़रों से देखने लगते हैं।

Step 2 - Create A Powerful Marketing Funnel

Digital Marketing For Herbalife - 4 Step Implementation Strategy - Step 2 - Create A Powerful Marketing Funnel

Marketing Funnel आपके Customer की Journey को दर्शाती है, बल्कि यहां ये कहना गलत नहीं होगा कि इसके माध्यम से आप खुद अपने Customer की Journey तय करते हैं और उन्हें एक Normal Person से Customer में Convert करते हैं। 

अब सवाल आता है कि Marketing Funnel कैसे बनाई जाए?

Well, इसके लिए आपको 4 Major Steps को समझना होगा, जिन्हें मैं Explain करने जा रहा हूँ, ध्यान दीजियेगा। 

Create A Marketing Plan : आपको एक Marketing Plan बनाना होगा जिसमे आपको लोगों के Problems, Challenges & Interest को समझकर एक Program, Membership, Course या कोई Challenge Create करना होगा और लोगों को उसमे जोड़ना होगा। 

For E.g. आप कुछ इस तरह के Plans या Programs बना सकते हैं :

Lose 5 Kgs In 1 Month – ये Program उन लोगों के लिए Favourable रहेगा जिन्हें कम समय में कुछ Kgs वज़न कम करना है। इनमे आप ऐसे लोगों को टारगेट कर सकते हैं जिनकी शादी होने वाली है, कोई Photoshoot है या कोई Important Event Attend करना है।  

21 Days Weight Loss Challenge For Couples – Newly Married Couple शादी से पहले भी और शादी के बाद भी Slim दिखना चाहते हैं। ऐसे में इन लोगों के Pain Points को आप Target कर सकते हैं जिससे Conversion मिलने के Chances काफी बढ़ जाते हैं।   

Get Back To Shape In Less Than 3 Months – Pregnancy & Delivery के बाद अक्सर महिलाओं का वज़न बढ़ जाता है जिसके लिए वो घर पर ही Walking, Yoga और प्राणायाम करने लगती हैं। Get Back To Shape Program से आप इन्हें भी Target कर सकते हैं और अपने Program में शामिल कर सकते हैं।  

Look 5 Years Younger In 6 Weeks – जिन लोगों का खानपान सही नहीं होता और Activity Level भी Zero होता है वो अक्सर मोटापे का शिकार हो जाते हैं और लोग उन्हें अंकल बुलाने लगते हैं जो उन्हें Emotionally Damage करता है। ये इनका Pain Point है जिसे आप अपने Facebook Ad की Copy में Use करके इन्हें Target कर सकते हैं। 

इन Marketing Plans को Ideate करने के बाद बारी आती है इन्हें Execute करने की जिसमे आप Detail Planning करते हो। 

लोगों को Orientation देते हो, उन्हें Unhealthy Lifestyle के नुकसान बताते हो और साथ ही एक Herbalife का Package उन्हें फ्री में देते हो। 

Free Package वाले Marketing Plan को Detail में Explain करता हूँ। 

Suppose एक Health Product Package का Price Rs. 4000 है और उस पर आपको 50% Commission मिल रहा है। अब आपको क्या करना है कि उपरोक्त Mentioned Program में से कोई Program अपनी Target Audience के हसाब से Create करना है और उसकी Value कुछ Rs. 5000 के आसपास रखनी है। 

अब अगर आप अपना Product Package As A Gift दे भी देते हो तब भी आपको Rs. 3000 की बचत होगी। 

यहां ध्यान रखने वाली बात है कि आपको ऐसा नहीं दिखाना है कि आप Herbalife से जुड़े हुए हैं, आपको तो बस उनके Problems के हिसाब से उन्हें Guide करना है और Product Package As A Gift या Bonus उन्हें दे देना है। 

जैसे-जैसे आपके पास लोग जुड़ते जायेंगे और आपकी एक Tribe बनती जाएगी, वैसे-वैसे आपकी Accountability भी Create होती जाएगी। इस Stage पर आकर आप अपने Programs में कुछ अपना तड़का लगा सकते हैं या Twist दे सकते हैं। 

जैसे – Learn How To Lose 5 Kgs In 1 Months With Sandeep’s Intensive Healthcare Program

इस तरह आप अपने Programs में खुद को As An Expert Show कर सकते हैं और अगर उस Program से Results अच्छे मिलते हैं तो उस Program की और आपकी एक Authority बनने लगेगी। 

लोग आपको उस Program की वजह से याद करने लगेंगे और आपकी एक Identity बनने लगेगी। 

Digital Marketing For Herbalife - 4 Step Implementation Strategy - Step 2 - Create A Powerful Marketing Funnel - Define The Flow

Define The Flow

Marketing Plans Create करने के बाद आपको Decide करना होता है कि आप लोगों के साथ कैसे जुड़ेंगे, कैसे उन्हें अपने Funnel में लेकर आएंगे, उन्हें Orientation देंगे, Healthy Lifestyle के बारे में बताएंगे और उनकी Customer Journey Decide करेंगे। 

ऐसा ज़रूरी नहीं कि जो भी लोग आपके Orientation में आ रहे हैं वो सभी लोग आपका Program Buy कर लें।

Maximum Percentage Of People तभी आपसे बात करेंगे जब आप उनके Problems, Pain Points, Challenges को Address करेंगे और सपने दिखाने की बजाय उन्हें Practical Step By Step Implementation Plan के बारे में बताएंगे। 

ध्यान रखिये “Humans Are Emotional Creatures”, ऐसे में अगर आप अपने Target Audience के Emotions को समझते हो तो आप अपने Plans, Orientation, Marketing Strategies को Accordingly Plan कर सकते हो। 

और उन्हें Leads से Customer में कैसे Convert करना है, ये आपको Flow Define करने पर ही समझ आएगा।  

आपको समझना होगा कि आप लोगों को कैसे अपने Top Of The Marketing Funnel पर लेकर आएंगे, उसके लिए किस Platform पर Ad Campaign Run करेंगे, Organic Content Produce करेंगे, Leads को कैसे Manage करेंगे, उन्हें Nurture कैसे करेंगे, Webinar की Pitch किस तरह की होगी और Ultimately उन्हें कैसे विश्वास दिला पाएंगे कि आपके Products & Programs लेकर वो अपने Health Goals Achieve कर सकते हैं।  

Digital Marketing For Herbalife - 4 Step Implementation Strategy - Step 2 - Create A Powerful Marketing Funnel - Set Up The Systems

Set Up The Systems

Flow Maintain करने के लिए और ये Ensure करने के लिए कि आपके Process में Consistency बनी रहे, आपको कुछ Systems Setup करने होते हैं और कुछ Automation Tools Use करने होते हैं, जो आपके काम को आसान बनाने में आपकी मदद करते हैं। 

साथ ही इन Systems को Activate करके Optimize करना होता है ताकि आपके Marketing Funnel के सभी Steps सही से काम कर सकें और आप लगातार New Leads Generate करके उन्हें अपने Programs तक ला सकें। 

इस तरह आपकी Herbalife Marketing Strategy में Marketing Funnel बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

Also Read : What Is Automation And How It Helps Your Business?

Step 3 - Build Your Influence

Digital Marketing For Herbalife - 4 Step Implementation Strategy - Step 3 - Build Your Influence

जब भी हम Digital Marketing For Businessmen, Digital Marketing For Network Marketers, Digital Marketing For Professionals या Digital Marketing For Herbalife Associates की बात करते हैं तो हम अक्सर अपनी Authority & Credibility बनाने की बात करते हैं जिसके लिए ज़रूरत होती है Digital Ecosystem Create करने की। 

Digital Ecosystem का Main Purpose होता है अपनी Digital Presence बनाकर लोगों को अपने Business पर Attract करना। 

इसमें Content Creation & Paid Advertisement से Organic & Inorganic Traffic लेकर आना, Leads Generate करना और उन्हें Systems के माध्यम से Customer में Convert करना शामिल होता है। 

इन सभी Strategies को Use करने के बाद जैसे-जैसे आपका Content Spread होने लगता है, आपके Ads लोगों को दिखने लगते हैं, लोग आपको जानने लगते हैं और आप में Interest लेना शुरू कर देते हैं। 

अब अगर आपका Content, आपकी Value Sharing, आपके तौर-तरीके लोगों को पसंद आते हैं तो वो आपके साथ जुड़ना शुरू कर देते हैं और आपके Programs में Enroll करना शुरू कर देते हैं। 

धीरे-धीरे आपका Influence Build होने लगता है और आप एक Expert या एक Brand के रूप में देखे जाने लगते हो। 

आइए देखते हैं कि Digital Marketing Implementation से आप कैसे अपने Digital Ecosystem को Successfully Run कर सकते हैं और अपना Influence Build करके लोगों को Attract करने से लेकर Sales Conversion कर सकते हैं।   

Content Creation : Funnel Create करने के बाद आपको अपने Programs को Promote करने और लोगों को उस पर Attract करने के लिए Content Create करना होता है। 

LinkedIn, Twitter, Facebook, Instagram, YouTube, Quora जैसे Platforms पर अपने Program Relevant Content Create कीजिए, उसे Distribute कीजिए और Content Marketing कीजिए। 

Relevant Post : 9 Best Practices For Effective Content Creation

Self Branding : Content Creation से आप लोगों तक पहुँचने लगते हो और जब आपका Content लोगों के Problems और उनके Challenges Address कर रहा होता है, वो आपके साथ जुड़ना शुरू कर देते हैं। 

धीरे-धीरे आपका दायरा बढ़ने लगता है और Influence बढ़ने लगता है। 

जब आपकी एक Tribe या Community बनने लगती है, लोग आपको Master या Expert के रूप में देखने लगते हैं। 

इससे आपकी Self Brand बनने लगती है और लोग खुद ही आपकी तरफ खिंचे चले आते हैं। 

ध्यान रखिएगा कि यहां हम लोगों को ये नहीं बता रहे कि हम Herbalife के Agent हैं, यहां सिर्फ हम उनके Problems का हल बता रहे हैं जिसके लिए अपने Programs Recommend कर रहे हैं। 

यहां अपने Programs के माध्यम से हम अपनी Authority बना रहे हैं जो Self Branding के लिए एक Important Criteria है। 

Generate Leads : आपको Traffic Generate करना पड़ेगा और Leads Generate करने पड़ेंगे जिसके लिए आप Organic & Inorganic Strategies का उपयोग कर सकते हैं। 

Organic Strategy में आपको Search Engine Optimization And Social Media Optimization का बखूबी इस्तेमाल करना होगा। 

Read Here  – Search Engine Optimization Guide

Read Here  – Social Media Optimization Guide

Inorganic Strategy में Paid Ads Use किये जाते हैं जिनके लिए Search Engine (Google) & Social Media का Use किया जाता है। 

Search Engine Ads को समझने के लिए पढ़िए – Search Engine Marketing रणनीति 

Social Media Ads को समझने के लिए पढ़िए – Social Media Marketing Strategy  

Webinar Selling : इन सभी Tactics के साथ ही आपको Webinar Selling करनी पड़ती है जिसमे आपको सीखना पड़ता है कि Webinar को Frame कैसे करें, कौन-सा Section पहले बोलें और कौन-सा बाद में, Emotion का Use कैसे करें, And Ultimately कैसे Sales Conversion करें। 

ये सभी Techniques Of Digital Marketing For Herbalife Associates एक Proper System बनाने में मदद करती हैं जिसमे Interested लोगों तक पहुँचने से लेकर उन्हें Customer बनाना शामिल होता है। 

Step 4 - Scale Up

Digital Marketing For Herbalife - 4 Step Implementation Strategy - Step 4 - Scale Up

इस तरह अपनी Herbalife Marketing Strategy बनाने के बाद आपको शांत नहीं बैठ जाना है, आपने जो भी Leads Generate किये हैं या जो भी Customer बनाये हैं उनके लिए Next Levels तैयार करने हैं।  

ध्यान रखिये कि आपके First Level पर अधिकतर वो ही लोग होते हैं जिन्हें केवल Weight Loss करना होता है और Slim Fit दिखना होता है। 

Statista के मुताबिक, 58% से ज़्यादा लोग Weight Management Products खरीदते हैं। 

लेकिन, आप Higher Levels Design करके उन लोगों को भी Target कर सकते हैं जो आपके तरह ही Herbalife Business में Well Establish होना चाहते हैं, अपनी एक Community बनाना चाहते हैं और अपना Influence Build करना चाहते हैं। 

इन लोगों के लिए आप अपना 2nd Level Design कर सकते हैं और उसमे और अधिक Values Add करके एक Expert Herbalife Associate या Businessman के रूप में अपनी पहचान बना सकते हैं।  

इसके अलावा आप उन लोगों के लिए भी एक Advanced Level Program (Level 3rd) Design कर सकते हैं जिन्हें आपसे Personal Consultation चाहिए और वो चाहते हैं कि आप उनकी Queries का One On One जवाब दो। 

Personal Consultation के लिए आप थोड़ा Extra Amount Charge कर सकते हैं, Super High Value Provide कर सकते हैं। 

Conclusion

Direct Selling या MLM Industries को अक्सर लोग सही नज़रों से नहीं देखते। कोई इसे Fraud कहता है, कोई इसे Scam कहता है और कोई तो पैसा डुबोने वाली Scheme कहता है। 

लेकिन, अगर इसमें सही से काम किया जाए तो इस Industry में लोगों को अपने साथ जोड़ा भी जा सकता है, उन्हें Products भी Sell किये जा सकते हैं और अच्छे पैसे भी कमाए जा सकते हैं। 

इन सबके लिए ज़रूरत होती है डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing For Herbalife) को सही तरह से समझने की और Programs & Courses Create करने के बाद उन्हें Marketing Funnel And Digital Ecosystem जैसी Tactics की मदद से Interested लोगों तक पहुँचाने की। 

आज के इस Blog में मैंने इन सभी Tactics पर ही प्रकाश डाला है और समझाया है कि Herbalife Marketing Strategy को कैसे Successfully Implement किया जाए और अपने Herbalife Business को बढ़ाया जाए। 

अगर आप इन सभी Strategies को Step By Step सीखना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि एक Business को Zero से कैसे खड़ा किया जाता है, कैसे Leads Generate की जाती है और Sales Conversion की जाती है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। 

बहुत जल्द मैं एक Webinar लेकर आ रहा हूँ जिसमे मैं आपको इन सभी Powerful Techniques के बारे में विस्तार से बताऊंगा और समझाऊंगा कि कैसे आप अपने Business को Right Audience तक पहुंचा सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं। 

हालाँकि इस Webinar कि Price 999 है, ये Webinar सिर्फ और सिर्फ पहले 100 Registrations के लिए ही Free Of Cost है। 

मिलता हूँ आपसे Webinar में। 

Share this post with your friends

21 Responses

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shopping Basket